Google के लुक टू स्पीक ऐप से लोगों को भाषण देने में मदद मिलेगी

0
543


द्वारा: टेक डेस्क | नई दिल्ली |

9 दिसंबर, 2020 11:17:08 बजे





ऐप Google सृजनात्मक लैब द्वारा बनाया गया है, जो Google के साथ सारा एजेकियल और रिचर्ड केव, भाषण और भाषा चिकित्सक के सहयोग से बनाया गया है। (चित्र: गूगल)

गूगल ने लुक टू स्पीक नाम का एक ऐप पेश किया है, जो लोगों के बोलने की क्षमता के साथ उनकी आँखों का उपयोग करके उन वाक्यांशों का चयन करने में मदद करेगा जो तब स्मार्टफोन के लाउडस्पीकर द्वारा जोर से बोले जाएंगे।

ऐप Google सृजनात्मक लैब द्वारा बनाया गया है, जो Google के साथ सारा एजेकियल और रिचर्ड केव, भाषण और भाषा चिकित्सक के सहयोग से बनाया गया है। यह कंपनी के with स्टार्ट विथ वन ’प्रोजेक्ट के तहत है, जो एक व्यक्ति द्वारा शुरू किए गए प्रयोगों पर केंद्रित है, जो अपने और अपने समुदाय के लिए” कुछ प्रभावशाली बनाने “की तलाश में है। यहां आपको Google के लुक टू स्पीक के बारे में ध्यान रखने की आवश्यकता है।

Google का बोलना क्या है?

लुक टू स्पीक ऐप, भाषण और मोटर हानि के साथ रहने वाले लोगों को संवाद करने में मदद करेगा, जिससे वे अपने फोन पर पूर्व-लिखित वाक्यांशों का चयन करने के लिए अपनी आंखों का उपयोग कर सकें और उन्हें स्मार्टफोन द्वारा जोर से बोले।

ऐप उपयोगकर्ता को शब्दों और वाक्यांशों को निजीकृत करने की अनुमति देता है, ताकि लोग अपनी प्रामाणिक आवाज साझा कर सकें। ऐप को लघु संदेशों के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन Google का कहना है कि किसी को इसे भारी-शुल्क संचार सहायता उपकरणों के प्रतिस्थापन के रूप में नहीं समझना चाहिए जो बहुत सारी कार्यक्षमता के साथ आते हैं।

ऐप को चालू करना शुरू कर दिया है एंड्रॉयड और एंड्रॉइड 9 और बाद के संस्करणों के साथ संगत होगा।

लुक टू स्पीक ऐप का इस्तेमाल कैसे करें

ऐप का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को ऐप में वाक्यांशों की सूची से जो कहना चाहते हैं उसे चुनने के लिए बाएं, दाएं या ऊपर देखना होगा।

ऐप उपयोगकर्ता को शब्दों और वाक्यांशों को निजीकृत करने की अनुमति देता है। ऐप के मार्गदर्शिका में उल्लेख किया गया है कि बाएं, दाएं और ऊपर तक सभी तरह से देखना आवश्यक है, ताकि टकटकी को लुक टू स्पीक ऐप के रूप में जानबूझकर पंजीकृत किया जाए।

एक is ध्वनि प्रतिक्रिया ’सुविधा है जिसे टकटकी दर्ज होने पर’ पिंग ’ध्वनि देने में सक्षम किया जा सकता है।

सेटिंग्स मेनू में एक विकल्प है, प्रत्येक टकटकी को अनुकूलित करने और उपयोगकर्ता की वरीयताओं के अनुरूप दिशा के लिए।

एक्सप्रेस टेक अब टेलीग्राम पर है। क्लिक करें हमारे चैनल से जुड़ने के लिए यहां (@expresstechie) और नवीनतम तकनीकी समाचारों के साथ अपडेट रहें।

📣 इंडियन एक्सप्रेस अब टेलीग्राम पर है। क्लिक करें हमारे चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ (@indianexpress) और नवीनतम सुर्खियों के साथ अपडेट रहें

सभी नवीनतम के लिए प्रौद्योगिकी समाचार, डाउनलोड इंडियन एक्सप्रेस ऐप।

© IE ऑनलाइन मीडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here